You are currently viewing रेडियो जंक्शन ने मनाई पहली एनिवर्सरी , वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से ट्रांसजेंडर एंकर को किया सम्मानित I

रेडियो जंक्शन ने मनाई पहली एनिवर्सरी , वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से ट्रांसजेंडर एंकर को किया सम्मानित I

Spread the love

ट्रांसजेंडर को समर्पित रेडियो जंक्शन ने आज अपनी पहली वर्षगाँठ कोविड नियमो का पालन करते हुए वर्चुअल माध्यम से मनाई।
रेडियो जंक्शन ने अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस के अवसर पर अपनी पहली वर्षगाँठ अपनी टीम के सभी सदस्यों के साथ मिलकर मनाई। आज ही के दिन रेडियो जंक्शन पर पहली बार ट्रांसजेंडर पर आधारित कार्यक्रम की शुरुआत की गयी थी जिसमे ट्रांसजेंडर एंकर ऋचा सक्सेना ने अपनी आवाज़ दी थी और समाज को सन्देश दिया था कि मित्रता का कोई जेंडर नहीं होता और हम रेडियो के माध्यम से समाज और ट्रांसजेंडर के बीच की खाई को दोस्ती करके मिटाने की कोशिश ककर रहे हैं । रेडियो जंक्शन का उद्देश्य ट्रांसजेंडर को समाज मे जागरूक करने के साथ सम्मानित ढंग से स्वीकृति दिलाने का प्रयास करना है । इस मौके पर रेडियो जंक्शन द्वारा अपनी पहली ट्रांसजेंडर एंकर ऋचा सक्सेना को सफलतापूर्वक एक वर्ष पूरे करने के लिए शुभकामनाएं दीं और पूरी टीम का एक उद्देश्यपूर्ण मुहिम में निःस्वार्थ भाव से समर्पित होकर सहयोग करने के लिए उत्साहवर्धन किया गया ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कई रेडियो व टेलीविजन पर प्रोग्रामिंग हेड के रूप में सेवाएं देने वाले, वर्तमान में अंजन टीवी में प्रोग्राम प्रोड्यूसर प्रवीण सिंह , व इंडियन कॉउन्सिल ऑफ स्पोर्ट्स एंड एजुकेशन के डायरेक्टर अरविंद चित्तौडिया जी मौजूद रहे। प्रवीण सिंह ने सभी का उत्साहवर्धन किया साथ ही सभी ट्रांसजेंडर एंकर को निरन्तर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी । अरविंद चित्तौडिया जी ने सभी को शिक्षा व खेल के क्षेत्र में आगे आने को कहा और अपने सहयोग का वादा किया।
कार्यक्रम के अंत में रेडियो जंक्शन को विस्तार देने की चर्चा करते हुए रेडियो की मैनेजिंग डायरेक्टर शालिनी सिंह ने सभी को मित्रता दिवस की शुभकामनाएं देकर धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में फरुखाबाद से ऋचा सक्सेना,मुम्बई से सिमरन सिंह, दिल्ली से कल्याण सिंह,वाराणसी से मीनू, गुड़गांव से रेखा खन्ना (योग एक्सपर्ट) आशुतोष वर्धन औरअसम राज्य से रवि शुक्ला शामिल हुए।
गौरतलब है कि रेडियो जंक्शन टीम में सभी जेंडर के लोग एक परिवार की तरह मिलजुल कर अपना योगदान दे रहे हैं। जल्द ही रेडियो जंक्शन की ट्रांसजेंडर एंकर की टीम विभिन्न कार्यक्रमों में अपनी एंकरिंग के टेलेंट के साथ लोगों के बीच होगी इसके लिए लगातार प्रयास जारी हैं।

Leave your vote

201 Points
Upvote Downvote